‘आजादी का अमृत महोत्सव’ का लोगो दिखाए मीडिया: केंद्र सरकार

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि लोगों को भारत के स्वर्णिम इतिहास और बेहतर भविष्य के संकल्प के बारे में पता चलना चाहिए.

‘आजादी का अमृत महोत्सव’ का लोगो दिखाए मीडिया: केंद्र सरकार
  • whatsapp
  • copy

केंद्र सरकार ने एडवाइजरी जारी करते हुए मीडिया संस्थानों से ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ का लोगो दिखाने के लिए कहा है. सरकार ने कहा, आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के मौके पर देश भर में मनाए जा रहे 'आजादी का अमृत महोत्सव' कैंपेन के तहत इसके लोगो को दिखाया जाए.

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा जारी किए इस पत्र में कहा गया है कि आजादी का अमृत महोत्सव अभियान हमारे स्वतंत्रता संग्राम के गौरवशाली इतिहास और पिछले 75 वर्षों में सामाजिक-सांस्कृतिक, राजनीतिक और आर्थिक प्रगति की यात्रा का जश्न है.

प्रिंट, डिजिटल और टीवी मीडिया के लिए जारी इस बयान में मंत्रालय ने कहा, प्राइवेट मीडिया देशभक्ति की भावना जगाने और राष्ट्रीय उपलब्धियों को बताने में हमेशा आगे रहती है. इसलिए यह सलाह दी जाती है कि जश्न के इस मौके पर इस लोगो का इस्तेमाल किया जाए ताकि लोगों को भारत के स्वर्णिम इतिहास और बेहतर भविष्य के संकल्प के बारे में पता चल सके.

मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि विभिन्न मीडिया प्लेटफॉर्म 'आजादी का अमृत महोत्सव' के लोगो का प्रयोग न्यूज़ कार्यक्रमों, रिपोर्ट, बुलेटिन के समय कर सकते हैं. इसके अलावा जब कभी आजादी के 75वीं वर्षगांठ पर कोई कार्यक्रम किया जा रहा हो तब भी इस लोगो का जरूर इस्तेमाल किया जाए.

Also see
पेगासस मामला: देश में हर नागरिक की निजता की रक्षा होनी चाहिए- सुप्रीम कोर्ट
खबरों की शक्ल में विज्ञापन परोसकर पाठकों को गुमराह कर रहा अमर उजाला

Comments

We take comments from subscribers only!  Subscribe now to post comments! 
Already a subscriber?  Login


You may also like