टूलकिट मामले में ट्विटर इंडिया के ऑफिस पर दिल्ली पुलिस का छापा

माना जा रहा है कि यह रेड टूलकिट मामले में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के द्वारा लिखे गए पत्र के बाद की गई है.

टूलकिट मामले में ट्विटर इंडिया के ऑफिस पर दिल्ली पुलिस का छापा
Anubhooti Gupta
  • whatsapp
  • copy

टूलकिट मामले में दिल्ली पुलिस ने ट्विटर इंडिया के दिल्ली, गुरुग्राम ऑफिस पर छापा मारा है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने यह रेड की है.

इस रेड को लेकर दिल्ली पुलिस के पीआरओ ने कहा, “हम जानना चाहते हैं कि ट्विटर के पास टूलकिट के बारे में क्या जानकारी है और उन्होंने “मैनिपुलेटेड मीडिया” लेबल क्यों दिया. हमारी टीम महरौली स्थित दिल्ली कार्यालय और गोल्फ कोर्स रोड स्थित गुड़गांव कार्यालय पर छापेमारी कर रही है.” हालांकि अभी तक ट्विटर इंडिया ने कोई बयान जारी नहीं किया है.

माना जा रहा है कि यह रेड टूलकिट मामले में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के द्वारा लिखे गए पत्र के बाद की गई है. सरकार ने ट्विटर को लिखे पत्र में तर्क दिया था कि क्योंकि यह मामला अभी जांच के अधीन है, लिहाजा उसे टैग दिया जाना सही नहीं है.

Also Read :
ट्विटर ने संबित पात्रा के बाद अब पांच अन्य बीजेपी नेताओं के ट्वीट पर ‘मैनिपुलेटेड मीडिया’ का टैग लगाया
टूलकिट मामला: संविधान बोलता है तो नकली चेहरे ऐसे ही बेपर्दा हो जाते हैं
क्या आपने हमारे सांसद को देखा है? भोपाल में जैसे-जैसे कोविड के मामले बढ़ रहे हैं, प्रज्ञा सिंह ठाकुर लापता हैं

वरिष्ठ पत्रकार आदित्य राज कौल ने ट्वीट करते हुए लिखा, दिल्ली पुलिस की टीम ने ट्विटर ऑफिस पर रेड मारी है. यह रेड टूलकिट मामले को लेकर माना जा रहा है. हालांकि अभी जानकारी आना बाकी है.

टाइम्स ऑफ इंडिया के पत्रकार राजशेखर झा ने भी इस खबर को ट्वीट किया है.

पत्रकारों के अलावा बड़ी संख्या में बीजेपी नेता इस खबर को शेयर कर रहे है. टाइम्स ऑफ इंडिया के दूसरे पत्रकार रोहन दुआ ने ट्वीट करते हुए दिल्ली पुलिस के उस नोटिस को भी शेयर किया है जिसमें ट्विटर ने संबित पात्रा के ट्वीट को मैनिपुलेटेड मीडिया का टैग कर दिया था. पुलिस ने कहा, जांच के दौरान पता चला है कि आप को (टूलकिट मामले में) जानकारी है.. जिसके सिलसिले में सभी कागजात के साथ पुलिस पूछताछ करेगी.

बता दे कि कांग्रेस पार्टी के कथित टूलकिट को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि, यह टूलकिट कांग्रेस द्वारा तैयार की गई है जिसके जरिए कोरोना काल में राजनीतिक लाभ लेने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि खराब करने की तैयारी थी. भाजपा प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने कहा कि यह टूलकिट 'सौम्‍या वर्मा' ने तैयार की है. पात्रा ने दावा किया कि सौम्‍या कांग्रेस सांसद एमवी राजीव गौड़ा के ऑफिस में काम करती हैं.

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद कांग्रेस ने संबित पात्रा के खिलाफ एफआईआऱ दर्ज कराई साथ ही बीजेपी के अन्य नेताओं के खिलाफ भी कार्रवाई करने को लेकर पत्र लिखा है.

newslaundry logo

Pay to keep news free

Complaining about the media is easy and often justified. But hey, it’s the model that’s flawed.

You may also like