कोरोना वायरस: मृतक पत्रकार के परिवार को 5 लाख रुपए देगी आंध्र प्रदेश सरकार

सरकार उन पत्रकारों के परिजनों को मुआवजा देगी जो मान्यता प्राप्त हैं.

कोरोना वायरस: मृतक पत्रकार के परिवार को 5 लाख रुपए देगी आंध्र प्रदेश सरकार
  • whatsapp
  • copy

राज्य में कोरोना वायरस से पत्रकार की मृत्यु हो जाने पर आंध्र प्रदेश सरकार उसके परिजनों को 5 लाख रुपए की सहायता राशि देगी. यह सहायता राशि मुख्यमंत्री रिलीफ फंड से दी जाएगी.

द न्यूज मिनट की खबर के मुताबिक, सरकार उन पत्रकारों के परिजनों को मुआवजा देगी जो मान्यता प्राप्त हैं. सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के कमिश्नर इस मामले में जरूरी कार्रवाई करेंगे.

राज्य के मुख्य सचिव ने आदेश जारी करते हुए कहा कि, “हमने मामले की जांच करने के बाद यह निर्णय लिया है कि हम उन पत्रकारों के परिजनों को 5 लाख का मुआवजा देंगे जिनकी मौत कोविड 19 से हो जाती है.”

इससे पहले सितंबर 2020 में उत्तर प्रदेश सरकार ने भी कोरोना से मौत हो जाने पर पत्रकारों के परिजनों को 10 लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की थी. साथ ही सरकार ने पत्रकारों को 5 लाख रुपए का हेल्थ कवर देने की भी बात कही थी.

वहीं केंद्र सरकार ने राज्यसभा में एक प्रश्न के उत्तर में जवाब देते हुए कहा, सरकार ने कोविड 19 से मृत्यु होने पर पत्रकारों के परिजनों को 5 लाख का मुआवजा देने की घोषणा की है. सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, यह मदद पत्रकार कल्याण योजना के अंतर्गत दी जा रही है.

Also see
सिंघु बॉर्डर से गाजीपुर बॉर्डर के बीच बदली किसान आंदोलन की मीडिया नीति
बार्क के एकाधिकार को लेकर एनबीएफ ने सीआईसी को लिखा पत्र

Comments

We take comments from subscribers only!  Subscribe now to post comments! 
Already a subscriber?  Login


You may also like