रोज़नामचा: यमुना में फिर बढ़ा जलस्तर और मणिपुर हिंसा की खबरें बनी आज की सुर्खियां

हिंदी के प्रमुख अख़बारों की रोज़ाना सुर्खियों का एक जायजा.

Article image
  • Share this article on whatsapp

हिंदी के ज्यादातर अख़बारों ने आज दिल्ली यमुना में फिर बढ़ा जलस्तर और मणिपुर हिंसा की खबर को पहले पन्ने पर जगह दी है. आइए आज के प्रमुख अख़बारों की सुर्खियों पर एक नजर डालते हैं.

हिंन्दुस्तान

हिन्दुस्तान अखबार ने दिल्ली में एक बार फिर यमुना में बढ़े जलस्तर को पहली खबर के रूप में चुना है. लिखा है कि 'यमुना, हिंडन में उफान से दिल्ली-नोएडा सहमे'. वहीं बताया गया है कि इस बारे में हालात का जायजा लेने के लिए गृहमंत्री अमित शाह ने एलजी से बात की है. इसके अलावा जामिया मिलिया में शुरू होगा मेडिकल कॉलेज और लॉजिक्स इंफ्रास्ट्रक्टर कंपनी दिवालिया घोषित खबर को भी पहले पन्ने पर प्रमुखता से प्रकाशित किया है.

subscription-appeal-image

Support Independent Media

The media must be free and fair, uninfluenced by corporate or state interests. That's why you, the public, need to pay to keep news free.

Contribute
अखबार का पहला पन्ना

दैनिक जागरण

दैनिक जागरण अखबार ने आज पहले पन्ने पर मणिपुर में हुई हिंसा की खबर को पहले पन्ने पर प्रमुखता से प्रकाशित किया है. अखबार ने हैडिंग दी है - 'अफवाहों और फेक न्यूज़ ने मणिपुर में हिंसा को दी थी हवा'. अखबार ने लिखा है कि 4 मई को दो मिलाओं के निर्वस्त्र करके घुमाने और सामूहिक दुराचार की घटना अफवाह और झूठी खबर का ही परिणाम थी. इसके अलावा 'ज्ञानवापी परिसर का सर्वे आज से' खबर को पहले पन्ने पर जगह दी है.

दैनिक भास्कर

दैनिक भास्कर ने मध्य प्रदेश के देवास की खबर- 'बंजर हो चुके पहाड़ को सात साल में नई जिंदगी, खनन भी रुकवाया' को पहले पन्ने पर प्रमुखता से छापा है. वहीं इसके अलावा अयोध्या में नए साल में उत्तर से दक्षिण तक राम महोत्सव, आजादी के बाद सबसे बड़े आयोजन की तैयारी और दिल्ली में यमुना फिर खतरे के निशान से ऊपर, हिमाचल में भारी भारिश होगी, खबरों को भी पहले पन्ने पर जगह दी है.

अखबार का पहला पन्ना

जनसत्ता

जनसत्ता समाचार पत्र ने 'मणिपुर में शून्य प्राथमिकियों से सामने आ रहे हिंसा के नए मामले' शीर्षक से पहली ख़बर प्रकाशित की है. कहा गया है कि जीरो एफआईआर या शून्य प्राथमिकीयों को देखने के बाद सामूहिक बलात्कार और हत्या के नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा अखबार ने जामिया में दीक्षांत समारोह में धनकड़ के बयान 'असहमति को विरोध में बदलना लोकतंत्र के लिए अभिशाप' और यमुना के साथ गाजियाबाद में हिंडन भी अब उफान पर खबर को पहले पन्ने पर जगह दी है.

अखबार का पहला पन्ना

अमर उजाला

अमर उजाला अखबार ने 'ज्ञानवापी परिसर का आज से वैज्ञानिक सर्वे...चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा' शीर्षक से पहली खबर प्रकाशित की है. इसमें बताया गया गया है कि सील वजुखाने को छोड़कर ज्ञानवापी परिसर का वैज्ञानिक सर्वे सोमवार सुबह सात बजे से किया जाएगा. इसके अलावा अखबार ने दिल्ली में यमुना एवं हिंडन नदी में उफान और नौ खालिस्तानी आतंकवादीयों के खिलाफ चार्जशीट को को भी महत्वपूर्ण खबर के रूप में जगह दी है.

Also see
article imageबीजेपी निठल्लों की सरकार, मीडिया ने मुझे कमजोर करने के लिए नाम के आगे रावण जोड़ा- चंद्रशेखर
article imageदिल्ली की बाढ़ में बहा मीडिया और टाइम्स नाउ बनाम बृजभूषण

You may also like