प्रदर्शन कर रहे छात्रों को पुलिस ने फरीदाबाद से हिरासत में लेकर आगरा छोड़ा

नागपुर से पैदल चलकर दिल्ली पहुंचने की कोशिश कर रहे एसएससी जीडी 2018 के प्रदर्शनकारी छात्रों को पुलिस ने हिरासत में लेकर फरीदाबाद से आगरा छोड़ दिया.

WrittenBy:अनमोल प्रितम
Date:
   
  • Share this article on whatsapp

नियुक्ति की मांग को लेकर एसएससी जीडी 2018 के छात्र नागपुर से पैदल चलकर फरीदाबाद पहुंचे. जहां उन्हें 4 अगस्त को प्रदर्शन के दौरान हिरासत में ले लिया. बता दें कि यह छात्र 1 जून से पदयात्रा कर रहे हैं. लगातार इन छात्रों के साथ पुलिस बर्बरता की भी खबरें आ रही थीं. यही जानने के लिए न्यूज़लॉन्ड्री की टीम फरीदाबाद पहुंची. इस दौरान हमारे रिपोर्टर अनमोल प्रितम ने छात्रों और हरियाणा पुलिस से बातचीत की.

न्यूज़लॉन्ड्री की टीम जब हम मौके पर पहुंची तो छात्रों को एक पुलिस वैन में जबरदस्ती बैठाकर कहीं ले जाया जा रहा था. हमने उस वैन का पीछा किया. वैन का पीछा करते-करते करीब पांच घंटे के सफर के बाद हम आगरा पहुंचे. दरअसल इन छात्रों को आगरा के कैंट एरिया में छोड़ दिया गया. छात्रों ने हमें बताया कि उन्हें न तो पानी दिया गया और न ही खाने के लिए कुछ दिया गया. वह दो दिन से भूखें- प्यासे हैं. इन सभी छात्रों ने हमसे बातचीत की.

18 महीने से यह छात्र देश की राजधानी दिल्ली सहित अलग-अलग जगहों पर प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्रों के मुताबिक यह सभी कर्मचारी चयन आयोग जीडी 2018 के चयनित छात्र हैं. आरोप है कि एसएससी ने 2018 में 60,210 पदों के लिए भर्तियां निकाली थीं लेकिन केवल 55,912 पद ही भरे गए. यह सभी छात्र चयन की सभी प्रक्रियाओं जैसे- लिखित परीक्षा, शारीरिक जांच और मेडिकल पास करने के बाद भी चयनित नहीं हो पाए, क्योंकि एसएससी ने रिजल्ट जारी करते वक्त पदों की संख्या घटा दी. जनवरी 2021 में रिजल्ट आने के बाद से ही छात्र आंदोलन कर रहे हैं.

देखिए पूरा वीडियो-

subscription-appeal-image

Support Independent Media

The media must be free and fair, uninfluenced by corporate or state interests. That's why you, the public, need to pay to keep news free.

Contribute
Also see
article imageगांव-गांव घूमकर ‘अग्निपथ’ योजना के फायदे बता रही उत्तर प्रदेश पुलिस
article imageउत्तर प्रदेश पुलिस: हिरासत में यातना की कहानी एक छात्र की जुबानी

You may also like