उत्तर प्रदेश: ऑक्सीजन डायवर्ट की खबर शेयर करने पर तीन पत्रकारों को प्रशासन ने दिया नोटिस

एक पत्रकार ने कहा, “हमने अपना जवाब प्रशासन को भेज दिया है."

उत्तर प्रदेश: ऑक्सीजन डायवर्ट की खबर शेयर करने पर तीन पत्रकारों को प्रशासन ने दिया नोटिस
  • whatsapp
  • copy

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिला प्रशासन ने ऑक्सीजन डाइवर्ट करने की खबर को सोशल मीडिया पर शेयर करने को लेकर तीन पत्रकारों को नोटिस जारी किया है. पत्रकारों के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, रायबरेली जिला प्रशासन ने तीनों स्थानीय पत्रकारों को नोटिस में सोशल मीडिया पर प्रकाशित और पोस्ट किए गए समाचार के स्रोतों की जानकारी मांगी है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि जिला अस्पताल के लिए आ रहे "20 मीट्रिक टन" मेडिकल ऑक्सीजन को रायबरेली से कानपुर में भेज दिया गया. जिला प्रशासन का कहना है कि यह समाचार रिपोर्ट "निराधार और झूठा" है.

तीनों पत्रकार हैं, डेली न्यूज एक्टिविस्ट के शिवम कुमार त्रिवेदी, कान्विज़ टाइम्स रायबरेली के ब्यूरो चीफ अनुज अवस्थी और स्थानीय साप्ताहिक हिंदी समाचार पत्र के दुर्गेश सिंह चौहान.

रायबरेली के कलेक्टर द्वारा तीनों पत्रकारों को जवाब देने के लिए नोटिस जारी किया गया था. इस नोटिस में पत्रकारों को तीन मई तक जवाब देने के लिए कहा गया हैं नहीं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में एक पत्रकार ने कहा, “हमने अपना जवाब प्रशासन को भेज दिया है.” हालांकि एडीएम ने जवाब मिलने से इंकार कर दिया है. एडीएम राम अभिलाष ने कहा, “सोशल मीडिया पर इन पत्रकारों ने ऑक्सीजन कानुपर भेजने की बात कही है. हमने इनसे पूछा हैं कि इनके पास यह जानकारी कहां से आई. हमें अभी तक जवाब नहीं मिला है.”

Also see
दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत पर हाईकोर्ट ने कहा- ‘आप अंधे हो सकते हैं, हम नहीं’
आज तक के एंकर रोहित सरदाना का निधन, रोजाना दो पत्रकारों की हो रही मौत

Comments

We take comments from subscribers only!  Subscribe now to post comments! 
Already a subscriber?  Login


You may also like